सुपर 30 चार्टर्ड एकाउंटेंट्स रायपुर शाखा की कोरोना सेवा इकाई लोगों तक पहुंचाएगी मदद

रायपुर। इंस्टीटूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की मध्य भारत की क्षेत्रीय समिति की रायपुर शाखा ने शहर एवं प्रदेश में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए एक सेवा की पहल में एक प्रयास करते हुए कोविड हेल्पडेस्क की टीम बनाने का काम किया है।
शाखा के अध्यक्ष CA किशोर बरडिया एवं सचिव CA रवि ग्वालानी ने बताया कि जिस प्रकार से मामले शहर में बढ़ रहे हैं और लोगों को यह समझ नही आ रहा कि वो हॉस्पिटल में जाएं या घर पर ही होम आइसोलेशन में रहें उसके लिए पेशेंट्स को एक उचित मार्गदर्शन की अत्यन्त अवश्यकयता आ गयी है। बढ़ते मामलों ने सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पतालों में बेड की एकाकक मांग बढ़ा दी है।जिस प्रकार सरकारी तंत्र अपना काम कर रहा है उसी प्रकार icai की रायपुर शाखा ने सरकार की एवं अपने सदस्यों के साथ साथ उनके परिवार एवं शहर में रह रहे सभी रहवासियों के लिए एक टीम गठित करने की घोषणा की है।
यह टीम का उद्देश्य यह रहेगा कि जिसको भी ज़रूरत पड़ेगी वो व्यक्ति इस टीम की मदद लेकर एम्बुलेंस की बुकिंग करवा सकेगा, वो जिस भी वार्ड या मोहल्ले में रहते हैं वहां कौनसा डॉक्टर उन्हें परामर्श देगा उससे उनका कनेक्शन करवा सकेगा, उसे कौनसी दवाई चाहिए और अगर वो नही मिल पा रही है तो यह टीम उसे दवाई दिलवाने में मदद करेगी, आज बहुत ज़्यादा आवश्यकता ऑक्सीजन सिलिंडर की पड़ रही है तो इस टीम के माध्यम से ऑक्सीजन सिलिंडर पेशेंट्स तक पहुचने का प्रयास किया जाएगा, आज लगभग सारे अस्पताल में बेड्स खाली ही नही है और कब कौनसा बेड खाली होगा यह जानकारी भी यह टीम अस्पतालों से लेकर ज़रूरतमंदों को बताने का प्रयास करेगी।
इस श्रृंखला में शाखा ने एक सेमिनार आयोजित किया जिसमें अमित चिमनानी ने सदस्यों को कोविड से संबंधित बहुत सारी बातों की जानकारी दी एवं डॉ शुचि जोहरी ने वर्तमान स्तिथि में कोविड से किस तरह लड़ा जाए और उन्होंने यह भी बताया कि जैसे ही आपको प्रथम में लक्षण दिखाई दे रहे हैं आप तुरंत ही खुदको इसोलते कीजिये और समय समय पर अपना ऑक्सीजन लेवल पल्स ऑक्सिमिटर से नापते रहिए, वर्तमान में 9ft की दूरी दुसरों से बनाए रखना बहुत ज़रूरी है। जिनकी उम्र 55 वर्ष से अधिक है वो लोग हाई रिस्क में हैं और जो लोग 55 वर्ष से कम उम्र में हैं और उन्हें अगर कोई गंभीर बीमारी है तो वो व्यक्ति भी हाई रिस्क में हैं। उन्होंने अपील की सभी सदस्यों से की जब तक ज़रूरत न हो घर पर ही रहें एवं बाहर न निकलें।
रायपुर शाखा ने अपने सभी सदस्यों से अपील की कि सारे सदस्य आने वाले 7 से 15 दिन अपने दफ्तर बंद रखें एवं जितना हो सके घर से ही काम करें और सभी स्टाफ को भी घर से काम करने के लिए कहे ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित शशिकांत चंद्राकर, राजेश दोषी, संजय खरे, राहुल मिश्रा, निखिलेश बेगानी,RK सिंघानिया, OP सिंघानिया,नरेश नाहर, रमनदीप सिंह भाटिया, विजय मालू, RK अग्रवाल,राजेश राठी, प्रतीक बेरीवाल, मदन उपाध्याय,पदम शुक्ला, दीपक अग्रवाल, सहर्ष गुप्ता, करन गुप्ता, ब्रिन्देश सारदा,जयेश बोथरा, जितेंद्र खनूजा, आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *