मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लालबाग मैदान में किया ध्वजारोहण तिरंगे झंडे को दी सलामी, बस्तर में गरिमापूर्ण मनाया गया गणतंत्र दिवस

जगदलपुर। बस्तर जिले में 72वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जगदलपुर के लालबाग में आयोजित मुख्य समारोह में ध्वजारोहण कर तिरंगाा झंडा को सलामी दी। उन्होंने इस मौके पर प्रदेशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस अवसर पर हर्ष और उल्लास के प्रतीक रंगीन गुब्बारे आसमान में छोड़े। मुख्यमंत्री बघेल ने गणतंत्र दिवस पर प्रदेश कीे जनता और प्रदेश के निरंतर विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यो, नीतियों और योजनाओं तथा उपलब्धियों के संबंध में जनता को संदेश दिया।


स्वतंत्रता सेनानी और शहीदों के परिजनों से मुख्यमंत्री ने किया मुलाकात : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस अवसर पर स्वतंत्रता सेनानी स्व. राम अक्षयवर शर्मा की धर्मपत्नी सावित्री देवी शर्मा, पदम धर्मपाल सैनी तथा शहीद परिवार के सदस्यों से मुलाकात किया।
मुख्यमंत्री ने बस्तर के कोरोना वारियर्स और उत्कृष्ट कार्य करने वाले 247 अधिकारी-कर्मचारियों को सम्मानित किया। गणतंत्र दिवस समारोह गौरवपूर्ण और सादगी के साथ आयोजित किया गया। कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए राज्य शासन ने गणतंत्र दिवस को सादगी से मनाने का निर्णय लिया था। राज्य शासन के निर्देशानुसार कोविड-19 संक्रमण के संक्रमण मद्देनजर कार्यक्रम में मंच बैठक व्यवस्था, समारोह स्थल पर प्रवेश में फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।
कोरोना वारियर्स हुए सम्मानित : समारोह में मुख्य अतिथि के करकमलों द्वारा कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए उत्कृष्ट कार्य करने वालों में से पुलिस विभाग के सीएसपी हेमसागर सिदार और निरीक्षक सुरति सारथी, इंडियन रेडक्रास सोसायटी से एलेक्जेंडर चेरियन और नरेश शेड्डी, जिला आयुर्वेद अधिकारी जीआर नेताम, जिला कोषालय अधिकारी धीरज नशिने, चिकित्सक एवं स्वास्थ्य मेडिकल काॅलेज से डाॅ. केएल आजाद और डाॅ. महेश , मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य कार्यालय से ग्रामीण चिकित्सा अधिकारी महेश मिश्रा, लैब टैक्नीशियम श्री अमित विश्वकर्मा, महारानी अस्पताल से लैब टैक्नीशियम बीआर कोर्राम और स्टाफ नर्स सुखमती नाग, नगर सेना से सैनिक रविशंकर और रामलाल केंद्रिय जेल से प्रहरी विजय कुमार आचल और भृत्य कैलाशमणी अजगले, वन विभाग के फरसुराम बघेल और चेतन कष्यप, के साथ-साथ कोरोना काल में प्रषासन के अन्य विभागो के अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। कोरोना जागरूकता के लिए विशेष हल्बी गोंडी में राज्यगीत अरपा पैरी का हल्बी रूपांतरण के लिए शिवनारायण पांडेय और लखेश्वर खुदराम को प्रशस्ति पत्र और शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के दौरान जनता को निरंतर समाचारों के माध्यम से अद्यतन रखने और कोरोना से बचाव के लिए निरंतर प्रोत्साहित करने के लिए मीडिया कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में सांसद दीपक बैज, हस्त शिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष चंदन कश्यप, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, महापौर शसफीरा साहू, सभापति कविता साहू सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधी, कमिश्नर जी.आर चुरेन्द्र, पुलिस महानिरीक्षक पी. सुन्दरराज, मुख्य वन संरक्षक मोहम्मद शाहिद, सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारी, जिला एवं सत्र न्यायाधीषगण, वनमण्डालाधिकारी स्टायलो मण्डावी, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी इंद्रजीत चंद्रवाल, सहायक कलेक्टर रेना जमील, अपर कलेक्टर अरविंद एक्का, सहित गणमान्य नागरिकगण और अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

सुभाष रतनपाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *